बिजली उपकेंद्र का सीयूजी नम्बर न उठे तो डायल करें टोल फ्री नंबर 1912

शिकायत दर्ज करने पर तीन घंटे के अंदर हो जाएगा समस्या का समाधान
मुरादाबाद, 5 मई (हि.स.)। बिजली उपकेंद्र के सीयूजी नम्बर पर अगर काल रीसीव नहीं हो रही है तो विद्युत विभाग के टाेल फ्री 1912 नंबर पर काल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। टाेल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज हाेने के तीन घंटे के अंदर समस्या का समाधान होगा।
विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय कुमार गुप्ता ने सोमवार को बताया कि 1912 पर काल करके शिकायत दर्ज कराने के बाद बिजली अधिकारियों को इस नंबर की शिकायत पर जवाब देना होता है, फाल्ट सही हुआ या नहीं। शिकायत होने के बाद सम्बंधित अवर अभियंता के पास संदेश पहुंचेगा। उन्हें तीन घंटे के अंदर शिकायत का निस्तारण करना है। इसके बाद पोर्टल से एसडीओ, अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता के पास शिकायत पहुंच जाएगी।
अधीक्षण अभियंता ने बताया कि गर्मी बढ़ने से कुछ फीडरों पर ओवरलोडिंग की समस्या हो रही है। फ्यूज या अन्य कार्य के लिए शटडाउन लिया जा रहा है। जिससे ट्रांसफार्मर भी ठीक रहे और उपभोक्ताओं को आपूर्ति भी मिलती रहे, इसके लिए व्यवस्था गर्मी काे देखते हुए की गई है।-----------------
हिन्दुस्थान समाचार / निमित कुमार जायसवाल