एनडीएमसी के शिविर में मिलीं 65 जन शिकायतें

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एनडीएमसी के शिविर में मिलीं 65 जन शिकायतें


नई दिल्ली, 05 अप्रैल (हि.स.)। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने क्षेत्रीय लोगों और सेवाओं के उपयोगकर्ताओं के लिए शनिवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शिकायत निवारण सुविधा शिविर का आयोजन किया। इसमें लोगों से जुड़ी जानकारियां, सुविधा, सूचना और शिकायतों का समाधान एक ही जगह पर उपलब्ध किया गया।

एनडीएमसी के अधिकारियों को शिविर में जनता से 65 शिकायतें प्राप्त हुईं। नई दिल्ली क्षेत्र के निवासियों की अधिकांश शिकायतें कार्मिक, सिविल इंजीनियरिंग, बागवानी, सार्वजनिक स्वास्थ्य, प्रवर्तन, वाणिज्यिक, कर और संपदा विभागों से संबंधित थीं।

एनडीएमसी नागरिक सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सैकड़ो स्थानीय निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं ने सुविधा शिविर का दौरा किया। सभी सार्वजनिक शिकायतों पर जनता द्वारा एनडीएमसी के विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों के साथ शीघ्र समाधान के लिए चर्चा की गई।

शिकायतों के निवारण के लिए एनडीएमसी के 30 विभागों के सौ से अधिक अधिकारी एवं कर्मचारी शिविर में मौजूद थे। विभिन्न विभागों के हेल्प डेस्क की देखरेख विभागाध्यक्षों द्वारा की गई।

इन सुविधा शिविरों के आयोजन के अलावा पालिका परिषद ने एनडीएमसी क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क रहित शिकायत निवारण तंत्र के रूप में एक जन सुविधा पोर्टल भी लॉन्च किया है। इस जन सुविधा पोर्टल का लिंक एनडीएमसी की वेबसाइट पर दिया गया है।

इस पोर्टल का उपयोग शिकायतकर्ता अपनी शिकायतों के निवारण और प्रतिक्रिया देने के लिए कर सकता है।

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हिन्दुस्थान समाचार / माधवी त्रिपाठी