home page

छतरपुर: खैराकला सरपंच पुत्र ने की एसडीओ से वद्सलूकी, थाने पहुंचा मामला

 | 
छतरपुर: खैराकला सरपंच पुत्र ने की एसडीओ से वद्सलूकी, थाने पहुंचा मामला


छतरपुर, 10 जुलाई (हि.स.)। छतरपुर जिले की जनपद पंचायत बिजावर अंर्तगत ग्राम पंचायत खैराकला सरपंच के पुत्र द्वारा ग्रामीण विकास विभाग एसडीओ से अभद्र व्यवहार कर वद्सलूकी करने का मामला सामनें आया हैं। घटना के बाद अक्रोशित अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने एसडीओ के साथ थानें में पहुच कर शिकायत दर्ज कराई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार जनपद पंचायत बिजावर में पदस्थ मनरेगा एसडीओें ओपी द्विवेदी जब शासकीय कार्यो की सामीक्षा के लिए मुख्यकार्यपालन अधिकारी अंजना नागर के पक्ष में चर्चा कर रहें थे उसी बीच खैराकला सरपंच के पुत्र राममनोहर तिवारी सीईओ के कक्ष में पहुच गये और निर्माण कार्यों से संबधित चर्चा करते हुये मनरेगा एसडीओें ओपी द्विवेदी से बहस करने लगे। मनरेगा एसडीओें ओपी द्विवेदी के मुताबिक बात विवाद बढता चला गया और सरपंच के पुत्र राममनोहर तिवारी द्वारा उन्हें तरह-तरह की धमकीया दी जानें लगी। इसके बाद सीईओ अंजना नागर द्वारा सरपंच के पुत्र राम मनोहर तिवारी को समझाने की कोशिश की, लेकिन उनके द्वारा एक नहीं सुनी गई। मामले की चर्चा जैसे ही कार्यालय के लोगों को लगी तो अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। एसडीओ ओपी द्विवेदी के साथ हुई घटना को लेकर जनप्रतिनिधियों में भी आक्रोश व्याप्त देखा गया। जनपद पंचायत में पदस्थ प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि बिजावर थाने पहुंच गए जहां उन्होंने एक लिखित आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की बारीकी से पड़ताल कर रही है खबर लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।

उल्लेखनीय है कि सरपंच पुत्र राम मनोहर तिवारी भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष हैं जो हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं इसके पूर्व में वन विभाग के डिप्टी रेंजर के साथ भी इनका विवाद वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन निर्माण को लेकर हुआ था जो बाद में आपसी समझौते के बाद बामुशिकल निपटा था। इसके के अलावा अन्य विवादित मामले खैराकला सरपंच के पुत्र राममनोहर तिवारी सामने आते रहे हैं ।

जनपद बिजावर सरपंच संध अध्यक्ष पुरूषाेत्तम मुन्ना पाण्डेय , जनपद पंचायत बिजावर अध्यक्ष पति अशीष दुबे सहित बडी संख्या में कर्मचारी व नेता पुलिस थाना बिजावर में देखे गए। नगर निरीक्षक थाना बिजावर का कहना है कि मामले जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / सौरव भटनागर / राजू विश्वकर्मा