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फेक एसएमएस और कॉल से बिजली उपभोक्ता रहें सावधान : पराशर

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धर्मशाला, 21 मार्च (हि.स.)। बिजली के बिल भरने के उपरान्त भी उपभोक्ताओं को फेक एसएमएस और काॅल करके बिल न भरने के संबंध में मिली विभिन्न शिकायतों के बाद हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड ने उपभोक्ताओं को सतर्क रहने की अपील की है। बिजली बोर्ड ने इस तरह के फर्जी मैसेज व काॅल से उपभोक्ताओं को कोई भी प्रतिक्रिया न देने तथा इसकी शिकायत तुरंत साइबर सेल या बोर्ड को करने की बात कही है।

हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के कंसल्टेंट पीआर अनुराग पराशर ने बताया कि ये एसएमएस और काॅलस फर्जी व धोखाधडी वाले हैं और सभी उपभोक्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे इन नंबर पर काॅल न करें और किसी भी मोबाईल ऐप को डाउनलोड न करें, न ही किसी लिंक पर क्लिक करें। उन्होंने जनता से अपील की है कि इस तरह के फेक मैसेज या कॉल की सूचना तुरन्त साइबर सेल के नंबर 0177-2620331 या हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर दी जाए।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी बोर्ड लिमिटेड के मोबाईल ऐप, काॅल सेंटर टोल फ्री नंबर 1800-180-8060 या 1912 पर रजिस्टर मोबाईल नम्बर से काॅल करके या अपने स्थानीय उप-मंडल के माध्यम से बिजली बिल के भुगतान और बिजली से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

/सुनील