home page

नारनौल : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी राष्ट्रपति

 | 
नारनौल : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी राष्ट्रपति


22 जुलाई को होगा दसवां दीक्षांत समारोह

1338 विद्यार्थियों व शोधार्थियों को दी जाएंगी डिग्रियां

नारनाैल, 10 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ का दसवां दीक्षांत समारोह आगामी 22 जुलाई को होगा। इस दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति व विश्वविद्यालय की कुलाध्यक्ष द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी।

उक्त जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने गुरुवार को बताया कि इस दीक्षांत समारोह में 1338 विद्यार्थियों व शोधार्थियों को पीएच डी, एमफिल., स्नातक व स्नातकोत्तर की डिग्री प्रदान की जाएंगी। कुलपति ने बताया कि इस आयोजन के संबंध में विश्वविद्यालय कुलपति की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों व आयोजन से जुड़ी विभिन्न समितियों के संयोजकों की बैठक हुई थी। जिसमें इस आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। विश्वविद्यालय कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय इस आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है और इससे जुड़ी सभी तैयारियों को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कौशिक के अनुसार इस बार अभी तक 65 को पीएचडी, आठ को एमफिल सहित 1338 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। इसी क्रम में 46 विद्यार्थियों को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक भी दिए जाएंगे। इस वर्ष दसवें दीक्षांत समारोह में यूजी पाठ्यक्रमों के अंतर्गत बी टेक में 192 तथा बी वॉक में 83 विद्यार्थियों को तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में 990 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी।

समरससमरस

हिन्दुस्थान समाचार / श्याम सुंदर शुक्ला / सुनील कुमार सक्सैना