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आइजीआरएस से प्राप्त मामलों के गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण को नगर आयुक्त ने अधिकारियों की ली क्लास

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आइजीआरएस से प्राप्त मामलों के गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण को नगर आयुक्त ने अधिकारियों की ली क्लास


-रियल्टी चेक किया तो अधिकारियों के उसे होश

-शिकायतों के निस्तारण के बाद प्रतिदिन शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात अवश्य करें टीम:नगर आयुक्त

गाजियाबाद, 5 फ़रवरी (हि.स.)। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बुधवार को एकीकृत जन शिकायत निवारण प्रणाली, 311, समीर अप तथा संभव के मामलों को लेकर निगम के विभागों से बैठक ली। बैठक में उपस्थित अधिकारियों के उस समय होश उड़ गए जब उन्होंने आईजीआरएस की एक शिकायत का रियल्टी चेक किया। नगर आयुक्त ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली।

बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ सभी विभागों के बाबू कर्मचारीगण व कंप्यूटर ऑपरेटर भी उपस्थित रहे। सभी से बारी-बारी नगर आयुक्त ने जन समस्याओं के निस्तारण हेतु चल रही कार्यवाही के बारे में जानकारी ली।

मुख्य रूप से नगर आयुक्त ने आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की जानकारी चाही गई तथा प्राप्त संदर्भों पर गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण हो निर्देश दिए गए। मौके पर नगर आयुक्त द्वारा रामप्रस्था वार्ड संख्या 97 के शिकायतकर्ता त्रिलोकी चंद सिंह लवली से भी फोन लगाकर वार्ता की। जलकल विभाग द्वारा किए गए समस्या के समाधान पर फीडबैक भी मांगा, शिकायतकर्ता द्वारा संतुष्टि जताई गई तथा कार्य रफ्तार बढ़ाने के लिए निवेदन भी किया गया। इसी क्रम में नगर आयुक्त ने वसुंधरा प्रहलाद गाड़ी क्षेत्र के अरुण तथा जितेंद्र श्रीवास्तव साहिबाबाद को भी संपर्क करते हुए फीडबैक लिया।

नगर आयुक्त ने कार्य में लापरवाही पाए जाने पर सस्पेंड करने के लिए भी चेतावनी दी।

बैठक में अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, अवनींद्र कुमार,मुख्य अभियंता एनके चौधरी, पशु कल्याण अधिकारी डॉ. अनुज कुमार उपस्थित रहे।

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हिन्दुस्थान समाचार / फरमान अली